Valuable QuestionCategory: सामान्य ज्ञानक्या आप भी यह मानते है कि दुनिया में भारत महिलाओं के लिए सबसे ख़तरनाक जगह है?
jaydip asked 1 month ago

Do you also believe that India is the most dangerous place for women in the world?

1 Answers
Jaydip answered 1 month ago

* विकृत मानसिकता वाले इंसान ही महिलाओं के प्रति कुकृत्य करते हैं और वे विश्व के किसी भी कोने में हो सकते हैं,उसके लिए भारत को दोषी मानना सरासर गलत है।
* इंसान के विकार ,संगति,वातावरण,पालन पोषण व संस्कारों की कमी किसी भी अपराध को जन्म देती है।
* भारत में एक और दुष्ट प्रवृत्ति के लोग हैं तो दूसरी ओर अच्छे और सज्जन लोगें की भी कमी नहीं है।
* यहां की नारी अब अपने अधिकारों और २क्षा के प्रति जागरूक हो गई है।
* यदि यहाँ कंस,दुर्योधन और दुःशासन जैसे दुराचारी लोग पैदा हुए है तो यहाँ राम,कृष्ण और बुद्ध जैसे सदाचारी पुरुष भी अवतरित हुए हैं।
* भारत जहाँ औरतो को देवी के तौर पर पूजा जाता है। जहाँ लाडली जैसी योजना आरम्भ की गई है। जहाँ आज़ादी के बाद पहले जनरल इलेक्शन में ही वोट देने का अधिकार मिला। वो देश महिलाओं के लिए खतरनाक देश है ?!!
* सच बोलू तो मुझे ऐसा नही लगता की भारत औरतों के लिए खतरनाक देश है, हाँ मैं मानती हूँ कि हालात बिगड़े हैं कुछ सालों में पर हम ये नही कह सकते कि भारत एक खतरनाक देश है। औरतों को मर्दों के बराबर अधिकार मिले हैं, उनकी सुरक्षा पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है, ऐसे में भारत क्या उन देशों से भी खतरनाक है जहाँ औरतों को लोगों के सामने बोलने नही दिया जाता ? अब मैं यह जानना चाहूंगी कि कौन थे ये 548 एक्सपर्ट्स ? कहाँ से हैं ?और किस तरह से इन्हें चुना गया ऐसे सर्वे के लिए ? मेरे हिसाब से भारत एक खतरनाक देश नही है और अगर सर्वे इसका दावा करता भी है तो हमे अपने ही देश को अपशब्द बोलने की जगह और दूसरों से बहस करने की जगह समस्या का हल ढूंढना चाहिए।